90 IPC in Hindi धारा 90 क्या है (IPC 90 in Hindi)

Indian Kanoon 90 IPC in Hindi:- धारा 90 क्या है ? (IPC 90 in Hindi). 90 IPC in Hindi IPC Section 90 in Hindi What is IPC Section 90 Punishment? Know 90 IPC Bailable or Not. IPC Section for  Criminal Intimidation.

IPC Section 90 in Hindi परिभाषा

भारतीय दण्ड संहिता की धारा 90 में अगर कोई व्यक्ति किसी समर्थन को प्रदान करता है जिससे कि किसी अन्य व्यक्ति को विधिक या नैतिक दोषी ठहराने में सहायता मिलती है, तो उसे दण्डित किया जा सकता है।

IPC 90 in Hindi आईपीसी धारा 90 के अनुसार दण्ड

IPC Section 90:- धारा 90 के तहत, यदि किसी व्यक्ति ने अपने अवसाद का समर्थन किया है जिसके कारण किसी अन्य व्यक्ति को दोषी ठहराने में सहायता मिली है, तो उसे दो हजार रुपये तक का जुर्माना या सजा हो सकती है।

IPC Section 90 Punishment आईपीसी धारा 90 के अनुसार दण्ड की सजा

IPC Section 90:- धारा 90 अपराध के लिए दो हजार रुपये तक का जुर्माना प्रदान करती है, जो कि दोषी के प्रश्न को बढ़ा सकता है और इसे नैतिक दोषी ठहराने में मदद कर सकता है।

Effect of 90 IPC in Hindi आईपीसी धारा 90 का प्रभाव

90 IPC Bailable or Not:-धारा 90 का प्रभाव यह है कि यह लोगों को विशेष रूप से सावधान करती है जो अपनी विधिक या नैतिक जिम्मेदारियों को दूसरों के समर्थन में प्रकट कर सकते हैं।

Example of 90 IPC in Hindi आईपीसी धारा 90 का उदाहरण

90 IPC Bailable or Not:- एक उदाहरण के रूप में, एक व्यक्ति ने अपने साथी के अवसाद में सहायता की, जिससे कि उसको विधिक दोषी ठहराया गया। इस परिस्थिति में, धारा 90 के तहत उसे सजा हो सकती है।

90 IPC Bailable or Not in Hindi

धारा 90 बैलेबल होती है, अर्थात् यदि यह अपराध किया गया है तो व्यक्ति बैल पर रिहा हो सकता है।

तो दोस्तो आज के लेख मे हमने IPC section 90 से जुडी सारी जानकारीयो को Hindi Langauge मेंआपके सामने रखने का प्रयास किया है कि Dhara 90 क्या है (what is IPC 90 in Hindi) Indian Kanoon 90 IPC अपराध की सजा क्या है और इस मुकदमे मे जमानत कैसे मिलती है।

अगर आपको हमारा Indian Kanoon 90 IPC in Hindi लेख पसंद आया है तो कृप्या इस आवश्यक जानकारी को ज्यादा से ज्यादा लोगो को शेयर करें। और अगर आपके Indian Kanoon 90 IPC से जुडे कोई सवाल है तो आप कामेंट बाक्स मे हमसे पूछ सकते है।

Leave a Comment